सेहत के लिए जरूरी है यह फूड कॉम्बिनेशन | Health Tips In Hindi



कुछ फूड कॉम्बिनेशन अपनाकर आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में एक ही चीज खाने की एकरसता से भी निजात पा सकते हैं। इन आहारों और फलों में शरीर के लिए जरूरी पोषक तत्व होता है जो आपको सेहतमंद रखता है साथ ही बीमारियों से बचाने में भी सहायक होता है।

गीन टी की सेहतमंद चुस्की
हरी चाय में नींबू का रस डालकर पीना बहुत फायदेमंद होता है। यह दिल को तंदुरुस्त रखता है और इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट कैंसर से बचाने में मदद करते हैं। कई शोध इस बात पर मुहर लगा चुके हैं कि अगर हरी चाय में कुछ बूंदें नींबू की डाल ली जाएं तो यह शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करती है।

आयरन अच्छा मिलता है
विटामिन सी, जब अंडे साथ लिया जाता है, तो यह लौह तत्त्व सोखने में सबसे ज्यादा मदद करने वाला कॉम्बिनेशन बन जाता है। विटामिन सी आयरन को छह गुना तक अधिक घुलनशील बना देता है जो थकान से होने वाली तकलीफों और अनीमिया को दूर रखता है।

बीमारियों से बचाव
फलों का सेवन करके आप कई प्रकार की बीमारियों से बचाव कर सकते हैं। इन फलों में विटामिन, कैल्सियम, प्रोटीन, आयरन पाया जाता है। यह शरीर को बीमारियों से लड़ने में मदद करता है। इसलिए बीमारियों से बचने के लिए रंगीन और ताजे फलों का सेवन कीजिए।

पाचन क्रिया रखें दुरुस्त
खाने को अच्छे से और आसानी से पचाने के लिए जरूरी है पाचन क्रिया दुरुस्त रहे। ये फूड कांबिनेशन आसानी से पचने में सहायक होते हैं। इनके सेवन से पेट संबंधित समस्यायें भी नहीं होती हैं।

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है
ताजे फलों का सेवन करने से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। फलों में शरीर के लिए जरूरी सभी पौष्टिक तत्व होते हैं जो हमें बीमारियों से बचाने में सहायक होते हैं।

This video shows what is relation between Health and Food. What to EAT. Weight Loss, Healthy Diet, Best Foods Tips. Healthy Food, Healthy Food Recipes, Healthy Food For Children, Healthy Food For Men, Healthy Food For Kids, Healthy Food For Women, Healthy Food In Hindi, Healthy Food And Junk Food, Healthy Food After Workout, Healthy Food At Night, Healthy Food At Home, Healthy Food Benefits


This video related to How To Do Healthy Food, How Make Healthy Food, How To Healthy Food, How Eat Healthy Food, What Healthy Foods To Eat, What Is Healthy Food, Why Eat Healthy Food...

Health Tips In Hindi, Health In Hindi, Health Care In Hindi, How-To, Beauty Tips, 
सेहत के लिए जरूरी है यह फूड कॉम्बिनेशन | Health Tips In Hindi सेहत के लिए जरूरी है यह फूड कॉम्बिनेशन | Health Tips In Hindi Reviewed by yogesh on 6:50:00 PM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.